UNI is Ours

UNI is Ours

Monday, August 30, 2010

New Team of UNI UNION

मोहनलाल जोशी बने यूएनआई यूनियन अध्यक्ष


यूनाइटेड न्यूज आफ इंडिया (यूएनआई) के कर्मचारियों के संगठन यूएनआई वर्कर्स यूनियन की 2010-11 के लिये नई कार्यकारिणी के चुनाव में मोहन लाल जोशी अध्यक्ष के पद के लिये तथा एके बनर्जी उपाध्यक्ष पद के लिये निर्विरोध निर्वाचित हुए। मुकेश कौशिक महासचिव पद के लिए निर्विरोध चुने गए। यूनियन चुनाव के 21 अगस्त को घोषित परिणाम के अनुसार समरेन्द्र कांत पाठक, स्वराज सर्मा सचिव तथा बिशन सिंह नेगी कोषाध्यक्ष बने हैं। कार्यकारिणी के 12 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये गये।
इन 12 सदस्यों में आरती कपूर के अलावा विनोद कुमार, मुकेश शर्मा, विक्रम सिंह सिंह बिष्ट, इमरान खान, मनोरंजन दास, उमेश धर द्विवेदी, अभिषेक कुमार, बिशंम्भर दत्त, अशोक कुमार गुप्ता, अशोक कुमार सिंह और मथुरा प्रसाद तिवारी निर्वाचित हुए हैं। चुनाव की प्रक्रिया पांच अगस्त को शुरू हुई। 19 अगस्त को नामांकन भरने की अंतिम तिथि थी। 19 को ही नामांकन पत्र की जांच की गयी तथा उम्मीदवारों की सूची को कार्यालय स्थित सभी नोटिस बोर्डों पर चिपकाया गया।
चुनाव 26 अगस्त को कराया जाना था। चुनाव के लिये कुल 30 नामांकन पत्र भरे गए थे और जांच के बाद सभी वैध पाये गए। नाम वापसी की अंतिम तिथि 21 अगस्त थी। नामांकन वापस लेने के बाद सभी पदों के लिए निर्विरोध चुनाव हुआ। इस चुनाव में राजेश कुमार के गुट ने भाग नहीं लिया। श्री राजेश कुमार पूर्व की कार्यकारिणी में महासचिव थे लेकिन वह चुनाव के लिये अनुकूल माहौल नहीं होने के आधार पर चुनाव टालना चाहते थे। उन्होंने चुनाव को अवैध घोषित कराने तथा चुनाव पर रोक लगाने के लिये पटियाला कोर्ट में याचिका दायर की थी लेकिन अदालत ने चुनाव पर रोक लगाने से इंकार कर दिया।

No comments:

Post a Comment